यह ब्‍लॉग आपके लिए है।

स्‍वागत् है!

आपका इस ब्‍लॉग पर स्‍वागत है! यह ब्‍लॉग ज्‍योतिष, वास्‍तु एवं गूढ वि़द्याओं को समर्पित है। इसमें आपकी रुचि है तो यह आपका अपना ब्‍लॉग है। ज्ञानवर्धन के साथ साथ टिप्‍पणी देना न भूलें, यही हमारे परिश्रम का प्रतिफल है। आपके विचारों एवं सुझावों का स्‍वागत है।

किस वार में क्‍या करें और क्‍या न करें?

>> Monday, November 8, 2010



वार सात होते हैं, कोई कहता है इन सप्‍त वार में ये करो तो ऐसा हो जाएगा और ये न करो तो वैसा हो जाएगा। लोक में प्रचलित इन तथ्‍यों को अपनाने से कई बार लाभ हो जाता है। आज यहां बता रहे हैं कि इन सप्‍त वारों में क्‍या करें और क्‍या नहीं करें तो उचित है।
    1-रविवार, मंगलवार और गुरूवार को नमक नहीं खाना चाहिए। इनमें नमक खाने से स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ने की सम्‍भावना होती है और कार्य में बाधा आती है। यदि इन वारों में कार्य करने पर बाधा आती हो तो नमक खाए बिना कार्य करें वह बन जाएगा।
    2-यदि मंगलवार को आपके कार्यों में बाधा आती है तो आप मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा पर सिन्‍दूर का चोला चमेली के तेल में चढ़ाएं आपका कार्य बन जाएगा।
    3-बुधवार को लड़की की माता को सिर नहीं धोना चाहिए। ऐसा करने से लड़की का स्‍वास्‍थ्‍य बिगड़ता है या उसके समक्ष कष्‍ट आता है।
    4-मंगलवार को किसी को ऋण नहीं देना चाहिए वरना दिया गया ऋण आसानी से वापिस नहीं होता है, उसके मिलने में उम्‍मीद से  अधिक समय लगता है।
    5-धन बुधवार को बैंक में जमा कराना चाहिए। ऐस करने पर वह अधिक दिन तक खर्च नहीं होता है अर्थात् धन में बरकत होती है।
    6-यदि आपका कार्य बार-बार करने से नहीं बन रहा है तो आप बुधवार को उत्‍पन्‍न सन्‍तान से कार्य कराएं आपका कार्य बन जाएगा। मिलती है।
    7-लड़के को शनिवार के दिन ससुराल नहीं भेजना चाहिए। शनिवार के दिन तेल, लकड़ी, कोयला, नमक, लोहा या लोहे की वस्‍तु क्रय करके नहीं लानी चाहिए। वरना बिना बात की बाधा का सामना करना पड़ता है और अचानक कष्‍ट आ जाता है।
    8-पुत्र नहीं है और एकलौता है तो गुरुवार को शेविंग न करें और न हजामत बनाएं, वरना सन्‍तान सुख में बाधा आती है।

0 comments:

आगुन्‍तक

  © Blogger templates Palm by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP