यह ब्‍लॉग आपके लिए है।

स्‍वागत् है!

आपका इस ब्‍लॉग पर स्‍वागत है! यह ब्‍लॉग ज्‍योतिष, वास्‍तु एवं गूढ वि़द्याओं को समर्पित है। इसमें आपकी रुचि है तो यह आपका अपना ब्‍लॉग है। ज्ञानवर्धन के साथ साथ टिप्‍पणी देना न भूलें, यही हमारे परिश्रम का प्रतिफल है। आपके विचारों एवं सुझावों का स्‍वागत है।

यह कैसा प्‍यार है

>> Tuesday, August 1, 2023


 

यह उपन्‍यास 'यह कैसा प्‍यार है' एक सुन्‍दर लड़की और बदसूरत लड़के बादल की अनोखी प्रेम कहानी है। इस अनोखी प्रेम कहानी के लिए मैं क्‍या कहूं नायिका वसुन्‍धरा के शब्‍दों को ही यहां अंकित कर रहा हूं-'आज मुझे यह कटु अनुभव हुआ कि किसी को भी न तो अपने से अधिक सुन्दरता और न ही अधिक कुरूपता की ओर आकर्षित होना चाहिए। प्रत्येक सुन्दर व्यक्ति अपने से अधिक सुन्दरता की ओर आकर्षित होना चाहता है। मैंने सुन्‍दर व्‍यक्ति से विवाह किया और शायद ये मेरी सबसे बड़ी भूल थी। मैं जीवन में बहुत बड़ी भूल करके पछता रही हूँ। मेरा पति मेरे सौन्दर्य से विमुख होकर मुझसे अधिक सौन्दर्य की तलाश में भटक रहा है। इसी कारण वश मैंने उसे क्रोध में आकर त्याग दिया।'
वसुन्‍धरा ने अपने पति को क्‍यों त्‍याग दिया...?
क्‍या वह अपने पति से दोबारा मिली या नहीं...??
बदसूरत बादल का क्‍या हुआ, क्‍या उसे अपना प्‍यार मिला या नहीं...???
इन सब प्रश्‍नों के उत्‍तर जानने के लिए पढ़ें-एक अनोखी प्रेम कहानी 'यह कैसा प्‍यार है।'

यह कैसा प्‍यार है

 

0 comments:

आगुन्‍तक

  © Blogger templates Palm by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP